टीचर ने दिखाई टॉपर की कॉपी, ऐसे लिखते हैं जवाब, नंबर काटने का नहीं देते मौका

[ad_1]

भारत में अब हर घर में टेंशन का माहौल दिखने लगा है. जल्द ही हर बच्चे के एग्जाम शुरू हो जाएंगे. जिन घरों में बच्चे दसवीं या बारहवीं की परीक्षा देने वाले हैं, वहां का माहौल तो एकदम अलग हो जाता है. घर में टीवी का चलना बंद हो जाता है. बच्चे सिर्फ खाना खाने के लिए कमरे से बाहर आते हैं. दिनभर खेलकूद की जगह सिर्फ पढ़ाई शुरू हो जाती है. बोर्ड की परीक्षा अहम होती है क्यूंकि इसके आधार पर ही आगे एडमिशन होता है.

बच्चे दिनरात बोर्ड की तैयारी करते हैं. कई बच्चों की शिकायत रहती है कि वो एग्जाम में जवाब सही देकर आते हैं. इसके बाद भी उनके नंबर कम आते हैं. या फिर कई ये पूछते हैं कि आखिर आंसर लिखने का सही तरीका क्या है? हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बच्चे का आंसर शीट वायरल हो रहा है. इसमें टीचर ने दिखाया कि बच्चे ने कैसे हर सवाल का जवाब लिखा था. इस वीडियो को देखने के बाद लोग भी हैरान रह गए.

इतनी सफाई से लिखा जवाब
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस आंसर शीट को देखकर हर कोई हैरान है. इस बच्चे ने बेहद सफाई से हर एक जवाब लिखा था. उसने काले इंक से हैडिंग दी थी और उसे अंडरलाइन किया था. इसके बाद जवाब को विस्तार से ब्लू पेन से लिखा था. कॉपी में कहीं भी गंदगी नहीं थी. बेहद आराम से और गोल-गोल अक्षरों में हर एक सवाल का जवाब लिखा गया था. इस कॉपी को देखने के बाद स्टूडेंट के नंबर कहां काटे जाए, इसे लेकर टीचर भी कन्फ्यूज हो गया.

लोगों का आया ऐसा रिएक्शन
ये कॉपी किस स्कूल की या किस बोर्ड की है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है. वीडियो में सिर्फ टीचर ने बच्चे की कॉपी के आंसर दिखाए. लोगों ने जैसे ही वीडियो देखा, इसे वायरल कर दिया. इसपर लोगों के जमकर कमेंट्स आने लगे. कॉपी को देखते ही कई लोगों ने कमेंट में लिखा कि ये बच्चे की नहीं, बच्ची की कॉपी है. लड़कियां ही अपने आंसर शीट को इतने अच्छे से सजाकर लिखती हैं. वहीं कई ने इसे सौ में से सौ नंबर लाने वाले की कॉपी बताया.

Tags: 10th Board result, 12 Board Exam, Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news



[ad_2]

Leave a Comment

Discover more from TajaNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading