all about David Warner in his final test at the Sydney Cricket Ground against Pakistan

यह सब पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपने अंतिम टेस्ट में डेविड Warner के बारे में है

Warner ने इस बात को प्रचारित करने में मदद की है कि घरेलू टीम के लिए वास्तव में बहुत कम दांव पर लगे मैच का क्या महत्व है – ऑस्ट्रेलिया पहले ही पर्थ और मेलबर्न में जीत के साथ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीत चुका है। दर्शकों के पास अभी भी खेलने के लिए कुछ है – एससीजी में आखिरी बार पाकिस्तान ने 1985 में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराया था। David Warner

Warner ने नए साल के दिन संवाददाता सम्मेलन के दौरान घोषणा की कि वह अपनी सेवानिवृत्ति सूची में एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों को भी शामिल करेंगे। लेकिन विशिष्ट वार्नर अंदाज में, उन्होंने कहा कि अगर उनसे पूछा गया तो वह 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी करेंगे।

उन्होंने कहा कि भारत में ऑस्ट्रेलिया की हालिया विश्व कप जीत के बाद अपने वनडे करियर को समाप्त करने का यह सही समय है, जहां वह चैंपियन टीम के प्रमुख रन-स्कोरर थे।

Warner ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्वेंटी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, कम से कम जून में संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में टी20 विश्व कप तक।

37 वर्षीय वार्नर ने ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस को बताया, “यह एक (वनडे) निर्णय था जिसके साथ मैं बहुत सहज था।” “भारत में जीतना, जहां हम थे, बिल्कुल आश्चर्यजनक था।”
ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के ग्रुप चरण में दो शुरुआती गेम हार गया, जिससे उसकी खिताब की उम्मीदों पर पानी फिर गया, लेकिन Warner ने कहा कि इससे टीम को प्रेरित करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, “एक-दूसरे के साथ रिश्ता और मजबूत हो गया है और यह कोई संयोग या संयोग नहीं है कि हम वहां पहुंच पाए जहां हम थे।”

111 टेस्ट मैचों में Warner ने 44.58 की औसत से 8,695 रन बनाए हैं, जिसमें 26 शतक और 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया गया नाबाद 335 रन का करियर का सर्वोच्च स्कोर शामिल है।

Warner ने ऑस्ट्रेलियाई वनडे इतिहास में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास ले लिया है, उन्होंने अपने 161 मैचों में 6,932 रन बनाए हैं और दो बार विश्व कप विजेता रहे हैं। उनके 22 एकदिवसीय शतक किसी भी ऑस्ट्रेलियाई एकदिवसीय खिलाड़ी द्वारा रिकी पोंटिंग के बाद दूसरे सबसे अधिक हैं, जिन्होंने Warner की तुलना में 105 अधिक पारियों में 29 बनाए थे।

चैंपियंस ट्रॉफी, जो अगले साल पाकिस्तान में खेली जानी है, Warner के बायोडाटा से गायब एकमात्र चांदी के बर्तनों में से एक है; पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया ने 2009 में इसे जीता था, तब भी उनका शुरुआती टीम में चयन निश्चित नहीं था।

उन्होंने कहा, “अगर मैं दो साल के समय में अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं और मैं आसपास हूं और उन्हें किसी की जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा।”

Warner ने कहा कि वनडे छोड़ने के फैसले से संयुक्त अरब अमीरात स्थित आईएलटी20 सहित विदेशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के अधिक अवसर पैदा होंगे। इस सीज़न के अंत में सिडनी थंडर के साथ अनुबंध समाप्त होने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में बने रहने के लिए भी उत्सुक हैं।

Warner

की इस साल के अंत में फॉक्स स्पोर्ट्स टेलीविजन के साथ कमेंट्री की भूमिका होगी, लेकिन बुधवार से वह फिर से ऑस्ट्रेलियाई लाइनअप के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे, जिसका लक्ष्य पाकिस्तान को टेस्ट में क्लीन स्वीप करना है।
ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने पुष्टि की है कि मेलबर्न में 79 रन से जीतने वाली शुरुआती एकादश में कोई बदलाव नहीं होगा। इसका मतलब है कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन फिर से शुरुआती लाइनअप से चूक जाएंगे।

पाकिस्तान को उम्मीद है कि लेग स्पिनर अबरार अहमद सिडनी टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे. वह दाहिने पैर की चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए थे, लेकिन सोमवार को पाकिस्तान के प्रशिक्षण सत्र के दौरान नेट्स में बिना किसी दर्द के गेंदबाजी कर रहे थे।

 

लाइनअप:

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिच मार्श, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड Warner।

पाकिस्तान (से): शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मीर हमजा, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी। (एपी) एपीए एपीए

39 thoughts on “all about David Warner in his final test at the Sydney Cricket Ground against Pakistan”

Leave a Comment

Discover more from TajaNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading