1 मैच 300 रन… जब रोहित शर्मा के बल्ले ने विजाग में उगला था आग, विदेशी गेंदबाजों को किया तहस-नहस

[ad_1]

नई दिल्ली. नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. मुकाबले में किस खिलाड़ी का बल्ला चलेगा. ये देखना दिलचस्प होगा. उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुकाबले में कमाल कर सकते हैं. आखिरी बार जब वह इस मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उन्होंने एक टेस्ट मैच में 300 रन ठोक डाले थे.

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2019 में हुए एक टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने 300 रन बनाए थे. यह मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का भी हिस्सा था. रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली इनिंग में 173 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरी इनिंग में उनके बल्ले से 127 रन निकले थे. इस तरह उन्होंने एक ही टेस्ट में 300 रन ठोक डाले थे. रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया था.

IND vs ENG: विजाग में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? क्या दूसरे टेस्ट पर होगा भारत का कब्जा, देखें आंकड़े

रोहित की इस शानदार पारी के दम पर भारत ने इस मुकाबले को 207 रन के बड़े अंतर से जीता था. टीम इंडिया से बाहर चल रहे ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी इस मुकाबले में धमाल मचाया था. उन्होंने पहली इनिंग में दोहरा शतक जड़ा था. लेकिन दूसरी इनिंग में वे सिर्फ 7 रन बनाकर पविलियन लौट गए थे.

पाकिस्तानी क्रिकेटर को हुआ हिंदुस्तानी लड़की से प्यार, 3 बेटियों की मां को तलाक देकर रचाई थी शादी, दिलचस्प स्टोरी

रोहित मौजूदा समय में उतने अच्छे फॉर्म में नहीं हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली और दूसरी इनिंग में उन्होंने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन वह पारी को ज्यादा लंबा नहीं चला सके. पहली इनिंग में रोहित के बल्ले से 25 और दूसरी इनिंग में 39 रन निकले थे. अब देखना दिलचस्प होगा कि वे 2019 वाला कारनामा एक बार फिर दोहरा पाते हैं या नहीं.

Tags: India Vs England, India vs South Africa, Rohit sharma

[ad_2]

Leave a Comment

Discover more from TajaNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading