New Zealand vs Bangladesh, 3rd T20I: Preview, Fantasy Picks, Pitch And Weather Reports

New Zealand ने Bangladesh के खिलाफ पिछले पांच टी20 मैचों में से तीन में जीत हासिल की है।

New Zealand vs Bangladesh

Bangladesh के New Zealand दौरे के तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड का सामना बांग्लादेश से होगा, तीसरी टी20 सीरीज 2023 रविवार, 31 दिसंबर को न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई में बे ओवल में होगी। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 5:30 बजे शुरू होगा।

New Zealand और Bangladesh ने सीरीज में 2 मैच खेले हैं, जिसमें बांग्लादेश ने 1 मैच जीता है जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस श्रृंखला में अपने पिछले मुकाबले में, महेदी हसन मैन ऑफ द मैच थे और जेम्स नीशम ने 103 मैच फंतासी अंकों के साथ न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक फंतासी अंक बनाए, जबकि महेदी हसन 98 मैच फंतासी अंकों के साथ बांग्लादेश के लिए फंतासी अंक लीडरबोर्ड में शीर्ष पर रहे।

New Zealand vs Bangladesh के बीच आखिरी मैच रद्द कर दिया गया था.

New Zealand vs Bangladesh, बे ओवल, माउंट माउंगानुई पिच रिपोर्ट

बे ओवल, माउंट माउंगानुई की पिच एक संतुलित ट्रैक है। पिछले 20 मैचों में इस स्थान पर पहली पारी का औसत स्कोर 161 रन है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने 55 प्रतिशत मैच जीते हैं, इसलिए यहां टॉस से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। टॉस जीतने वाली टीम मैदान की स्थिति के आधार पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकती है।

 

गति या स्पिन?

 

यह स्थान पेसर्स और स्पिनर्स दोनों के लिए समान रूप से उपयुक्त है।

 

बे ओवल, माउंट माउंगानुई के लिए मौसम रिपोर्ट

तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आर्द्रता 81 प्रतिशत के आसपास रहने की उम्मीद है। 4.64 मीटर/सेकेंड की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है। बादल छाए रहने की उम्मीद है, इसलिए तेज गेंदबाजों को मदद के लिए कुछ हलचल की उम्मीद है। हल्की बारिश का अनुमान है जिससे खेल की स्थिति प्रभावित हो सकती है।

 New Zealand vs Bangladesh फैंटेसी XI भविष्यवाणी: शीर्ष बल्लेबाज और विकेटकीपर की पसंद

 

टिम लुईस सीफ़र्ट

टिम सेफर्ट एक विकेटकीपर हैं और पिछले 10 मैचों में उनके औसतन 41 मैच फैंटेसी अंक हैं, फैंटेसी रेटिंग 8.6 है और फैंटेसी अंकों के मामले में वह एक बहुत ही सुसंगत खिलाड़ी हैं। वह शीर्ष क्रम के सलामी बल्लेबाज हैं, जो दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और विकेट भी लेते हैं। हाल ही में खेले गए 5 मैचों में इस खिलाड़ी ने प्रति मैच 29.8 की औसत से 0, 43, 48, 19, 39 रन बनाए हैं।

 

ग्लेन डोमिनिक फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स एक बल्लेबाज हैं और पिछले 10 मैचों में उनके औसतन 48 मैच फैंटेसी अंक हैं, फैंटेसी रेटिंग 8.5 है और फैंटेसी अंकों के मामले में वह काफी सुसंगत खिलाड़ी हैं। ग्लेन फिलिप्स शीर्ष क्रम के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। हाल ही में खेले गए 5 मैचों में उन्होंने प्रति मैच 34.8 की औसत से 0, 42, 69, 22, 41 रन बनाए हैं।

 

नजमुल हुसैन शान्तो

नजमुल हुसैन शान्तो आपकी ड्रीम11 टीम के लिए एक अच्छी पसंद हो सकते हैं। इस खिलाड़ी के पास पिछले 10 गेम में औसतन 45 मैच फैंटेसी पॉइंट हैं और फैंटेसी रेटिंग 7.8 है। नजमुल हुसैन शान्तो शीर्ष क्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। पिछले 5 मैचों में उन्होंने प्रति मैच 8.6 की औसत से 43 रन बनाए हैं.

 

New Zealand vs Bangladesh फैंटेसी XI भविष्यवाणी: शीर्ष गेंदबाज की पसंद

 

इंदरबीर सिंह सोढ़ी

 

ईश सोढ़ी एक गेंदबाज हैं और पिछले 10 मैचों में उनके पास औसतन 41 मैच फैंटेसी अंक हैं, फैंटेसी रेटिंग 8.4 है और फैंटेसी अंकों के मामले में वह काफी सुसंगत खिलाड़ी हैं। यह खिलाड़ी एक लेग ब्रेक गेंदबाज है और हाल ही में खेले गए 4 मैचों में ईश सोढ़ी ने 1.4 की औसत से 0, 0, 2, 3, 2 विकेट लिए हैं।

 

टिमोथी ग्रांट साउथी

 

टिम साउदी एक गेंदबाज हैं और पिछले 10 मैचों में उनके पास औसतन 58 मैच फैंटेसी अंक हैं, फैंटेसी रेटिंग 7.2 है और फैंटेसी अंकों के मामले में वह काफी सुसंगत खिलाड़ी हैं। वह दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं और हाल ही में खेले गए 3 मैचों में इस खिलाड़ी ने 0.6 की औसत से 3 विकेट लिए हैं. टिम साउथी ने हाल के मैचों में 0, 1, 2, 2, 3 विकेट लेकर इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

मोहम्मद रिशद हुसैन

 

रिशद हुसैन एक गेंदबाज हैं और पिछले 5 मैचों में उनके पास औसतन 25 मैच फैंटेसी अंक हैं, फैंटेसी रेटिंग 6.6 है और वह आपकी फैंटेसी टीम के लिए एक अच्छे खिलाड़ी हैं। वह लेग ब्रेक गुगली फेंकते हैं और हाल के 4 मैचों में इस खिलाड़ी ने 0.6.9 की औसत से 1, 1, 0, 1, 0 विकेट लिए हैं.

 

New Zealand vs Bangladesh फैंटेसी XI भविष्यवाणी: शीर्ष ऑलराउंडर की पसंद

 

मिशेल जोसेफ सैंटनर

 

मिचेल सैंटनर आपकी फैंटेसी टीम के लिए एक सुरक्षित दांव है। मिचेल सेंटनर के पिछले 10 मैचों में औसतन 47 मैच फैंटेसी अंक हैं और फैंटेसी रेटिंग 7.6 है। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. पिछले 3 मैचों में इस खिलाड़ी ने प्रति मैच 6.4 की औसत से 23, 0, 9, 0, 0 रन बनाए हैं. मिचेल सेंटनर भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं, धीमी गति से बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं और हाल के मैचों में उन्होंने प्रति मैच 1.2 की औसत से 0, 1, 0, 2, 3 विकेट लिए हैं।

अफीफ हुसैन ध्रुबो

 

अफीफ हुसैन आपकी ड्रीम11 फैंटेसी टीम के लिए एक अच्छे खिलाड़ी हैं। पिछले 10 मैचों में उनके पास औसतन 38 मैच फ़ैंटेसी पॉइंट हैं और फ़ैंटेसी रेटिंग 7.5 है। यह खिलाड़ी शीर्ष क्रम का बल्लेबाज है, जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करता है. हाल के 3 मैचों में, अफीफ हुसैन ने प्रति मैच 5.6 के औसत से 0, 1, 0, 20, 7 रन बनाए हैं।

 

रचिन रवीन्द्र

 

रचिन रवींद्र आपकी ड्रीम11 टीम के लिए एक अच्छी पसंद हो सकते हैं। पिछले 10 मैचों में उनके पास औसतन 37 मैच फैंटेसी पॉइंट हैं और फैंटेसी रेटिंग 7.4 है। यह खिलाड़ी शीर्ष क्रम का बाएं हाथ का बल्लेबाज है. हाल के 3 मैचों में रचिन रवींद्र ने 0, 17, 19, 0, 0 रन बनाए हैं

New Zealand vs Bangladesh फ़ैंटेसी XI भविष्यवाणी: शीर्ष कप्तान और उप-कप्तान की पसंद

टिम लुईस सीफ़र्ट

फैंटेसी अंकों के मामले में टिम सेफर्ट एक बहुत ही सुसंगत खिलाड़ी हैं। पिछले 10 मैचों में उनके पास औसतन 41 मैच फ़ैंटेसी पॉइंट हैं और फ़ैंटेसी रेटिंग 8.6 है। यह खिलाड़ी शीर्ष क्रम का शुरुआती दाएं हाथ का बल्लेबाज है और विकेटकीपिंग भी करता है। पिछले 5 मैचों में टिम सीफर्ट ने 29.8 की औसत से 149 रन बनाए हैं।

ग्लेन डोमिनिक फिलिप्स

फंतासी अंकों के मामले में ग्लेन फिलिप्स काफी सुसंगत खिलाड़ी हैं। पिछले 10 मैचों में उनके पास औसतन 48 मैच फ़ैंटेसी पॉइंट हैं और फ़ैंटेसी रेटिंग 8.5 है। यह खिलाड़ी शीर्ष क्रम का दाएं हाथ का बल्लेबाज है. हाल के 5 मैचों में ग्लेन फिलिप्स ने प्रति मैच 34.8 की औसत से 174 रन बनाए हैं।

इंदरबीर सिंह सोढ़ी

ईश सोढ़ी एक गेंदबाज हैं और पिछले 10 मैचों में उनके पास औसतन 41 मैच फैंटेसी अंक हैं, फैंटेसी रेटिंग 8.4 है और वह आपकी फैंटेसी टीम के लिए एक अच्छे खिलाड़ी हैं। वह लेग ब्रेक गेंदबाजी करते हैं और पिछले 4 मैचों में इस खिलाड़ी ने 1.4 की औसत से 0, 0, 2, 3, 2 विकेट लिए हैं.

मार्क सिंक्लेयर चैपमैन

मार्क चैपमैन एक बल्लेबाज हैं और पिछले 10 मैचों में उनके औसतन 38 मैच फैंटेसी अंक हैं, फैंटेसी रेटिंग 8.1 है और यह आपकी ड्रीम 11 टीम के लिए एक अच्छा चयन हो सकता है। मार्क चैपमैन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. पिछले 5 मैचों में उन्होंने प्रति मैच 18.6 की औसत से 93 रन बनाए हैं.
नजमुल हुसैन शान्तो

फंतासी अंकों के मामले में नजमुल हुसैन शान्तो काफी सुसंगत खिलाड़ी हैं। इस खिलाड़ी के पास पिछले 10 गेम में औसतन 45 मैच फैंटेसी पॉइंट हैं और फैंटेसी रेटिंग 7.8 है। नजमुल हुसैन शान्तो शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं, जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। पिछले 5 मैचों में उन्होंने प्रति मैच 8.6 की औसत से 43 रन बनाए हैं।

New Zealand vs Bangladesh फैंटेसी XI टीम

विकेटकीपर: टिम सीफर्ट और रोनी तालुकदार

बल्लेबाज: ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, नजमुल हुसैन शान्तो और फिन एलन

ऑलराउंडर: अफीफ हुसैन और रचिन रवींद्र

गेंदबाज: ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और हसन महमूद

कप्तान: टिम सीफ़र्ट

उपकप्तान: मार्क चैपमैन

टी20I में New Zealand vs Bangladesh आमने-सामने का रिकॉर्ड

New Zealand और Bangladesh टी20 में 19 मौकों पर एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ चुके हैं। New Zealand ने जहां 14 मैच जीते हैं, वहीं Bangladesh 4 बार विजयी रहा है।

New Zealand vs Bangladesh

पिछले 5 टी20 मुकाबलों में New Zealand ने 3 बार और Bangladesh ने 1 बार जीत हासिल की है। इन 5 मैचों में सबसे ज्यादा स्कोर New Zealand का 208 रन है जबकि सबसे कम स्कोर 72 रन का है।

New Zealand vs Bangladesh, तीसरे टी20 मैच की भविष्यवाणी

New Zealand के अगले मैच में जीत की उम्मीद है क्योंकि उसने Bangladesh के खिलाफ पिछले 5 मैचों में से तीन में जीत हासिल की है।

1 thought on “New Zealand vs Bangladesh, 3rd T20I: Preview, Fantasy Picks, Pitch And Weather Reports”

Leave a Comment

Discover more from TajaNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading