सनातन का असर, लोकसभा चुनाव , भाजपा 2.0  राजस्थान के नए CM के सहारे मोदी ने लगाया मोदीगिरी

सनातन का असर, लोकसभा चुनाव , भाजपा 2.0  राजस्थान के नए CM के सहारे मोदी ने यहां लगाया मोदीगिरीराजस्थान के नए cm

राजस्थान के नए cm

के नाम को लेकर मीडिया या एक्सपर्ट्स ने जितने भी कयास लगाए थे, एक बार फिर बहुत मेहनत के साथ फेल हुए. यानी डाल-डाल कयासों के सामने मोदी एक बार फिर से पात-पात साबित हुए. आप जितना सोचेंगे उससे अलग कोई नया ही नाम फाइनल लिस्ट में दिखाई देगा. आप हक्के-बक्के रह जाएंगे. क्या कहें? मुहावरे होते ही इसलिए हैं कि इस तरह की सिचुएशन को बिना ज्यादा शब्द खर्च किए बयां कर पाएं.

एक मुहावरा है- तू डाल-डाल…मैं पात-पात. इससे पहले कि आप इसका अर्थ जानने की कोशिश करें, लगे हाथों एक और मुहावरे का अर्थ भी खोज डालिए. हक्का-बक्का रह जाना और अगर आप शब्दकोश से खोजने का झंझट नहीं लेना चाहते हैं तो राजस्थान के सियासी नज़ारे पर नज़र दौड़ा लीजिए. एक बार में ही दोनों मुहावरों का मतलब समझ में आ जाएगा.

राजस्थान के नए CM

राजस्थान के नए cm के नाम को लेकर मीडिया या एक्सपर्ट्स ने जितने भी कयास लगाए थे, एक बार फिर बहुत मेहनत के साथ फेल हुए. यानी डाल-डाल कयासों के सामने मोदी एक बार फिर से पात-पात साबित हुए. आप जितना सोचेंगे उससे अलग कोई नया ही नाम फाइनल लिस्ट में दिखाई देगा. आप हक्के-बक्के रह जाएंगे. क्या कहें? मुहावरे होते ही इसलिए हैं कि इस तरह की सिचुएशन को बिना ज्यादा शब्द खर्च किए बयां कर पाएं.

 

चलिए, काम की बात पर आते हैं. राजस्थान में क्या कुछ बयां नहीं हो गया है. पूरे माशरे पर ज़रा बारीकी से नज़र डालते हैं. मप्र, छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी cm चेहरे के रूप में एक नया ही नाम भजन लाल शर्मा सामने आया है. मीडिया फिर गूगल करने पर उतारू हो गई. हालांकि थोड़ी बहुत पड़ताल भी करें तो साफ समझ में आता है कि नाम भले ही नया हो, लेकिन इस नाम के पीछे के मायने बहुत गहरे हैं. एक नाम के सहारे बहुत से दांव लगाए गए हैं. दूरंदेशी से भरे बहुत से लक्ष्य साधे गए हैं. आइए, सिलसिलेवार तरीके से समझने की कोशिश करते हैं एक तीर से कैसे लगाए गए हैं बहुत से निशाने.

जन्मदिन पर मिलेगा सबसे बड़ा तोहफा, 15 दिसंबर को राजस्थान के CM पद की शपथ लेंगे भजन लाल शर्मा

राजस्थान में भाजपा ने सभी कयासों को दरकिनार करते हुए एक नए ब्राह्मण चेहरे पर भरोसा जताया है. राज्य के लिए भाजपा ने मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा को चुना तो वहीं इस राज्य में भी दो डिप्टी सीएम होंगे. राजस्थान में डिप्टी CM दीया कुमारी और दूसरे डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा होंगे. इसके अलावा अजमेर नॉर्थ से विधायक बने वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है. जयपुर में 15 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा.

राजस्थान में नई सरकार को बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नए चुने गए सीएम सीएम भजन लाल शर्मा ने आज शाम राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान राजस्थान के पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. इसके अलावा वसुंधरा राजे और डिप्टी CM दीया कुमारी और दूसरे डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा भी राज्यपाल से मिलने पहुंचीं.

बता दें कि राजस्थान में भाजपा ने सभी कयासों को दरकिनार करते हुए एक नए ब्राह्मण चेहरे पर भरोसा जताया है. राज्य के लिए भाजपा ने मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा को चुना तो वहीं इस राज्य में भी दो डिप्टी सीएम होंगे. राजस्थान में डिप्टी CM दीया कुमारी और दूसरे डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा होंगे. इसके अलावा अजमेर नॉर्थ से विधायक बने वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है. वे 2003 से लगातार पांचवीं बार विधायक बने हैं.

जयपुर में 15 को शपथ ग्रहण

राज्य में बन रही इस नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर को होगा. बता दें कि नए चुने गए सीएम भजन लाल शर्मा का जन्मदिन भी 15 दिसंबर को ही है. इससे पहले 13 दिसंबर को दो अन्य राज्यों छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सरकार का शपथ ग्रहण होगा. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 13 दिसंबर को सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण होगा तो वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी 13 दिसंबर को शाम 4 बजे शपथ ग्रहण होगा.

राजस्थान के नए cm को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है. सांगानेर सीट से विधायक भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद भजनलाल शर्मा का नाम तय कर लिया है. राजस्थान में शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का ऐलान हो गया है. देखें वीडियो.

https://youtu.be/_V2OnkXkfGY?si=9ASg3rON6rf6fzLB

राजस्थान के नए CM बचपन से लेकर मुख्यमंत्री चुने जाने तक… देखें

Bhajanlal sharma will be Rajasthan new cm: राजस्थान में नए cm के लिए भजनलाल शर्मा का ऐलान हो चुका है. भरतपुर निवासी भजनलाल शर्मा (Bhajanlal sharma) संगठन में लंबे समय से कार्यरत हैं. वे प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया. खास बात यह है कि मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को प्रत्याशी बना दिया गया है.

दरअसल, सांगानेर सीट बीजेपी का गढ़ है. लिहाजा भजनलाल शर्मा ने जीत दर्ज की. संगठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उन्हें मुख्यमंत्री पद का तोहफा मिला है.

भाजपा के टिकट पर जीते विधायकों ने उन्‍हें अपना नेता माना. पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सर्वसम्मति से उन्‍हें चुना गया. विधायक दल की बैठक से पहले बड़े नेता पर्ववेक्षकों से मिले थे. बीजेपी ने राजस्थान में ब्राह्मण कार्ड खेल दिया है. साथ ही सीएम पद की दौड़ में शामिल दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाकर महिला कार्ड भी खेला है. प्रेमचंद्र बैरवा को भी डिप्टी cm बनाया गया है. वहीं वासुदेव देवनानी को स्पीकर बनाया गया है.

सरपंच का चुनाव हार चुके हैं भजनलाल शर्मा

राजस्थान के नए Cm भजनलाल शर्मा 2003 में बीजेपी के खिलाफ निर्दलीय नदबई से चुनाव लड़े थे और हार गए थे. उसके पहले सरपंच का चुनाव भी लड़े थे और हार गए थे. बीजेपी जिला अध्यक्ष और युवा मोर्चा अध्यक्ष भी रहे चुके हैं. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 2003 में बीजेपी के खिलाफ निर्दलीय नदबई से चुनाव लड़े थे और हार गए थे. उनके 2 बच्चे हैं, उनमें एक डॉक्टर है जो जयपुर में रहता है. भजनलाल शर्मा प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं. वह ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं.

10 thoughts on “सनातन का असर, लोकसभा चुनाव , भाजपा 2.0  राजस्थान के नए CM के सहारे मोदी ने लगाया मोदीगिरी”

Leave a Comment

Discover more from TajaNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading