Rohit Sharma To Heal World Cup Pain

Rohit Sharma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल हारने के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं।Rohit Sharma

जैसे-जैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में भारत की दिल दहला देने वाली हार की गूँज गूंजती रहती है, Rohit Sharma और भारतीय क्रिकेट टीम खुद को पहली टेस्ट श्रृंखला जीत के साथ इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के निर्णायक मोड़ पर पाते हैं। दक्षिण अफ्रीका में। विश्व कप फ़ाइनल की हार का दुख अभी तक बना हुआ है, ख़ासकर Rohit Sharma के लिए, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में टीम का सराहनीय नेतृत्व किया। लेकिन, दृढ़ संकल्प के साथ, शर्मा इतिहास के एक टुकड़े पर अपनी नजरें जमा सकते हैं क्योंकि भारत दक्षिण अफ्रीकी चुनौती का नए सिरे से सामना कर रहा है।

 

भारतीय टेस्ट टीमों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा चुनौतियों से भरा रहा है। पिछले युग की टीमों को विशेष रूप से गति-अनुकूल पिचों और परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

न केवल टेस्ट सीरीज, बल्कि टेस्ट मैच जीतना भी मुश्किल हो गया है, क्योंकि भारत तीन दशकों में पिछले आठ दौरों में इंद्रधनुष राष्ट्र में सिर्फ चार जीत हासिल कर सका है। हालाँकि, इतिहास को फिर से लिखने का Rohit Sharma का संकल्प अटल प्रतीत होता है, खासकर विश्व कप फाइनल में हार के बाद कुछ समय क्रिकेट से दूर रहने के बाद।Did Pooja Hegde Get Death Threat After Heated Argument In Dubai a Club? Here’s The Truth

 

“पहले कुछ दिनों तक मुझे नहीं पता था कि इस (विश्व कप फाइनल में हार) से कैसे वापसी करूं…मेरे परिवार, मेरे दोस्तों ने मुझे सहारा दिया, मेरे आसपास चीजों को काफी हल्का रखा, जो काफी मददगार था। यह था’ इसे पचाना आसान नहीं है, लेकिन हां, जिंदगी आगे बढ़ती है। आपको जीवन में आगे बढ़ना होगा,” भारतीय कप्तान ने विश्व कप 2023 फाइनल में हार के बाद सोशल मीडिया पर टिप्पणी की।

 

हिटमैन ने विश्व कप फाइनल में पिछड़ने की अपार निराशा को स्वीकार किया, यह आकांक्षा उन्हें बचपन से ही प्रिय थी। शर्मा ने एक स्पष्ट सोशल मीडिया बातचीत में टीम के प्रयासों के प्रति अपनी निराशा और सराहना व्यक्त की। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ की जीत पूरे देश के प्रशंसकों और Rohit Sharma के चेहरे पर खुशी वापस लाएगी।

 

“कभी-कभी मुझे लगता है कि अगर कोई मुझसे पूछे कि क्या गलत हुआ तो मैंने सोचा कि हमने अपनी तरफ से सब कुछ किया, क्योंकि हमने 10 गेम जीते और उन 10 गेमों में, हां, हमने गलतियां कीं। लेकिन ये गलतियां हर गेम में होती हैं। आप एक आदर्श नहीं हो सकते खेल। शर्मा ने विश्व कप में टीम की यात्रा पर विचार करते हुए व्यक्त किया, ”आप लगभग पूर्ण खेल तो देख सकते हैं लेकिन पूर्ण खेल कभी नहीं।”

 

विश्व कप में हार की निराशा अभी भी ताजा है और शर्मा दक्षिण अफ्रीका में आगामी चुनौती के महत्व को समझते हैं। यह न केवल टेस्ट क्रिकेट में भारत की विरासत को फिर से परिभाषित करने का बल्कि हाल की हार के घावों को भरने का भी मौका है।

 

अब, दक्षिण अफ्रीका में कमान संभालते हुए, Rohit Sharma का लक्ष्य अपनी टीम को उन बाधाओं से पार पाना है जो ऐतिहासिक रूप से भारत की सफलता में बाधक रही हैं। आगे का काम कठिन है, गति के अनुकूल परिस्थितियाँ एक ऐसी चुनौती पेश करती हैं जिससे पिछले युगों की भारतीय टीमें जूझती रही हैं। हालाँकि, खेल के विकास और बेहतर तैयारी के साथ, शर्मा की टीम इस चुनौती का डटकर सामना करने के लिए तैयार दिख रही है।

दक्षिण अफ्रीका में आसन्न टेस्ट श्रृंखला मुक्ति और भारतीय क्रिकेट इतिहास में सुधार, विकास और एक नया अध्याय लिखने का अवसर है।

 

जैसा कि शर्मा ने स्पष्ट किया, “यह उन लोगों का शुद्ध प्रेम था जिनसे मैं मिला और यह देखना अद्भुत था। तो, आप जानते हैं, यह आपको वापस आने और फिर से काम शुरू करने और एक और अंतिम पुरस्कार की तलाश करने के लिए प्रेरणा देता है।” और उनके लिए, वह अंतिम पुरस्कार दक्षिण अफ़्रीकी टेस्ट श्रृंखला जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान के रूप में उनका नाम अंकित करना हो सकता है।

Leave a Comment

Discover more from TajaNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading