LALDUHOMA MEET TO MIZORAM GOVERNOR, STAKES FORM GOVERNMENT

LALDUHOMA MEETS TO MIZORAM  GOVERNOR,  STAKES FORM GOVERNMENT

मिजोरम, 04 दिसंबर (एएनआई): जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के प्रमुख और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालडुहोमा को सोमवार को मिजोरम विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद पार्टी के सदस्यों द्वारा बधाई दी गई। (एएनआई फोटो)

74 वर्षीय पूर्व भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी से राजनेता बने लालदुहोमा ने आइजोल राजभवन में राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति से मुलाकात की।

Governor  Guwahati:

अपनी पार्टी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) द्वारा मिजोरम विधानसभा चुनावों में भारी जीत दर्ज करने के दो दिन बाद, मनोनीत मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने बुधवार को Governor हरि बाबू कंभमपति से मुलाकात की और औपचारिक रूप से पूर्वोत्तर राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया।Lalduhoma meets Mizoram Governor, stakes claim to form government

ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष और मनोनीत मुख्यमंत्री, लालदुहोमा। (पीटीआई)

74 वर्षीय पूर्व भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी से राजनेता बने ने कार्यकारी अध्यक्ष के सपडांगा सहित पार्टी के कुछ नेताओं के साथ आइजोल राजभवन में Governor से मुलाकात की। शपथ ग्रहण शुक्रवार को उसी स्थान पर होने वाला है।

मुलाकात के दौरान Governor ने लालडुहोमा को अगला मुख्यमंत्री नियुक्त करने का पत्र सौंपा। दोनों ने शपथ ग्रहण समारोह और कैबिनेट गठन पर भी संक्षिप्त चर्चा की।

उन्होंने कहा, ”हमने नई सरकार के गठन के बारे में बात की। उन्होंने (Governor) मुझे अगला मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और मुझसे सरकार बनाने के लिए कहा है, जो शुक्रवार सुबह 11 बजे किया जाएगा,” लालदुहोमा ने बैठक के बाद एएनआई को बताया

अगला सत्र (विधानसभा का) शपथ ग्रहण के बाद आयोजित किया जाएगा। Governor ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है, और हम बहुत खुश और सम्मानित हैं, ”उन्होंने कहा।

मंगलवार शाम को, कुल 40 में से 27 सीटें जीतने वाली ZPM ने आइजोल में लालडुहोमा के आवास पर अपने नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक की। उन्हें विधायक दल के नेता के रूप में नामित किया गया था और ZPM की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, वैल उपा काउंसिल ने मुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम की घोषणा की।

सोमवार को अपनी पार्टी की जीत के बाद, लालदुहोमा ने किसान हितैषी नीतियों, वित्तीय सुधारों और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों को अपनी सरकार के फोकस क्षेत्रों के रूप में सूचीबद्ध किया था। शपथ लेने के बाद वह एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने वाले हैं, जहां उनसे नई सरकार के अन्य प्राथमिकता वाले क्षेत्रों की सूची देने की उम्मीद है।

10 thoughts on “LALDUHOMA MEET TO MIZORAM GOVERNOR, STAKES FORM GOVERNMENT”

Leave a Comment

Discover more from TajaNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading